शुक्रवार की देर शाम रामगढ़- देवहलिया पथ स्थित मटियारी गांव के समीप स्थानीय पुलिस के द्वारा वाहन जांच अभियान चलाया जा रहा था। जांच के दौरान उत्तर प्रदेश से आ रही एक पिकअप को पुलिस ने रोका तो पिकअप में लदे 24000 बोतल  कोडीन कफ सिरप को पुलिस ने बरामद किया है। साथ ही पिकअप चालक को भी गिरफ्तार किया गया है। गिरफ्तार पिकअप चालक उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिला के अहिरौला थाना क्षेत्र के अहिरौला गांव निवासी प्रकाश चंद्र अग्रहरी के पुत्र दिलीप अग्रहरि है।

जानकारी के मुताबिक, थाना क्षेत्र में आगामी 10 अक्टूबर को प्रथम चरण में नगर निकाय चुनाव होने हैं।चुनाव को देखते हुए प्रशासन द्वारा क्षेत्र में लगातार वाहन जांच अभियान चलाई जा रही है। थानाध्यक्ष के नेतृत्व में एएसआई अपने पुलिस बल के साथ उक्त स्थल पर वाहन जांच अभियान चला रहे थे।तब तक देर शाम के उत्तर प्रदेश के चंदौली से की ओर से पिकअप आ रही थी। पिकअप को शक के आधार पर उक्त अधिकारी के द्वारा जांच किया गया तो सूबे में प्रतिबंध कफ सिरप पाया गया। उक्त अधिकारी के द्वारा कफ सिरप को बरामद करते हुए वाहन चालक व पिकअप को जप्त कर थाने ले आया।

इस संबंध में थाना अध्यक्ष राम कल्याण यादव ने बताया कि सुबह में सूबे में प्रतिबंध कफ सिरप कोडीन 100एमएल का 24000 बोतल बरामद किया गया है। साथ ही एक पिकअप व पिकअप चालक को गिरफ्तार किया गया है।वही बरामदगी के बाद वरीय अधिकारी को सूचना कर करवाई करने में पुलिस जुटी हुई है।वही थानेदार ने बताया की बरामद वाहन नंबर यूपी 65 केटी 8423 है।इधर गिरफ्तार वाहन चालक से कई बिंदुओं पर पूछताछ जारी है।