खबर कैमूर जिले के दुर्गावती से आ रही है जहां कर्णपुरा गांव के समीप बने समपार फाटक को रेल और स्थानीय पुलिस प्रशासन की मौजूदगी में रविवार को बंद कर दिया गया।

बता दें कि कर्णपुरा समपार फाटक पर आवागमन के लिए कोई व्यवस्था नहीं होने की वजह से स्थानीय ग्रामीणों में काफी आक्रोश था। ग्रामीणों ने ब्रिज की मांग को लेकर जिला प्रशासन से लेकर रेल प्रशासन तक गुहार लगाई तो बात बनी। रेल फ्रंट कॉरिडोर निर्माण में लगे डीएफसीसी के सीपीएम अखिलेश कुमार ने बताया कि कर्णपुरा समपार फाटक पर फुट ओवरब्रिज का प्रस्ताव स्वीकृत है। ग्रामीण फुट ओवर ब्रिज के साथ साथ रैंप की मांग कर रहे हैं इस पर विचार किया जाएगा, और जल्द ही फुट ओवर ब्रिज बनाया जाएगा। 

आपको बता दें कि तीन दिन पहले कर्णपुरा समपार फाटक को बंद कराने के लिए जिला प्रशासन और काफी संख्या में पुलिस बल पहुंची थी लेकिन ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए उस दिन समपार फाटक को बंद नहीं करा सका। रविवार को रेल प्रशासन कंट्रक्शन कंपनी डीएफसीसी जिला प्रशासन के अलावा काफी संख्या में पुलिस बल समपार फाटक को बंद कराने पहुंची और ग्रामीणों से बिंदुवार बात कर मामले को सुलझाया गया। ग्रामीण भी आश्वस्त हुए तब जाकर समपार फाटक को बंद किया गया। फुट ओवर ब्रिज निर्माण का कार्य भी शुरू कर दिया गया है।
वहीं इस दौरान आरपीएफ इंस्पेक्टर पीके रावत, कैमुर डीडीसी रविंद्र कुमार,एसडीएम सत्येंद्र प्रसाद,एसडीपीओ फ़ैज़ अहमद खान, दुर्गावती सीओ लक्षमण सिंह, एसएचओ,राजीव रंजन सिंह सहित एसआईटी दंगा की टीम भारी संख्या में मौजूद रही।